वर्ल्ड कप में यह होगी भारत की प्लेइंग इलेवन,इन स्टार खिलाड़ियों को नही मिलेगा मौका

Image result for भारतीय क्रिकेट टीमविश्वकप के आगाज होने के साथ-साथ इस टूर्नामेंट में बड़े-बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं,दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच हुए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के बांग्लादेशी चीतों ने पराजित कर बड़ा उलटफेर कर दिया.

Image result for भारतीय क्रिकेट टीम

भारत ऐसी टीम हैं जिसने अभी तक कोई मैच नहीं खेला हैं, भारतीय टीम ओवल में अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को खेलने के लिए उतरेगी, पिछले कुछ समय से टीम इंडिया लय में दिखाई दे रही है.

Image result for भारतीय क्रिकेट टीम

आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैचों में खेल सकते हैं, यानि टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन किस प्रकार की हो सकती है, इस पर बात करेंगे.

Image result for रोहित शर्मा और शिखर धवन

रोहित शर्मा और शिखर धवन

रोहित शर्मा और शिखर धवन की दाएं और बाएं हाथ की जोड़ी जो कि किसी भी विपक्षी टीम के लिए खतरा बन सकती हैं, इन दोनों ने 2017 में चैंपियंस ट्राफी में इंग्लैंड में ही दमदार प्रर्दशन किया था, दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लिश परिस्तिथियों में खेलने का अनुभव है. जो टीम इंडिया के लिए शानदार साबित हो सकता है.

Image result for रोहित शर्मा और शिखर धवन

विराट कोहली, केएल राहुल और एमएस धोनी

वर्तमान में दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक जाने जाने वाले कोहली जो कि सभी टीमों के लिए खतरा बने हुए हैं, उन्होंने इस तरह का प्रर्दशन किया है कि सामने वाली टीम के हौसले पस्त हो जाते हैं.

Image result for भारतीय क्रिकेट टीम

मध्यक्रम में केएल राहुल भी टीम इंडिया के लिए भूमिका मिभा सकते हैं, वह आईपीएल से लेकर अभी तक धमाकेदार प्रर्दशन ही कर रहे हैं. हाल ही में बांग्लादेश के साथ हुए अभ्यास मैच में केएल ने शतक जमाया था.इसलिए संभावना है कि वह 4 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएं.

Image result for महेन्द्र सिंह धोनी

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए स्टाइलिश धोनी नजर आ सकते हैं, क्योंकि वह टीम में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आ रहे हैं, उन्हें पता है कि मैच को किस तरह आगे बढा़ना है, परिस्थियों के हिसाब से मैच के गियर को बदलना भी धोनी को बखूबी आता है. कई बार ऐसा हुआ है कि धोनी ने अंत में मैच को ले जाकर जीत दिलाई है.

Image result for केदार जाधव और हार्दिक पांड्या

आलराउंडर

केदार जाधव और हार्दिक पांड्या जो कि गेंद और बल्ले दोनों के साथ टीम के लिए प्रर्दशन कर सकते हैं, कई मौकों पर इन दोनों क्रिकेटरों ने ये गेंद और बल्ले दोनों से ही प्रर्दशन करके दिखाया है

 

टीम इंडिया में दो ऐसे स्पिनर ऐसे मौजूद हैं जो किसी भी समय टीम के लिए तारणहार साबित हो सकते हैं, जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है, तो वह चहल या कुलदीप के पास जाते हैं, ये दोनों कप्तान की आशाओं पर भी खरे उतरते हैं. उन्होंने कई बार इस तरह का दमखम कर दिखाया है. इसके लिए वह बड़े स्ट्रोक मार खाने से नहीं ड़रते हैं. इसी कारण वह अलग तरह के गेंदबाजों में शुमार हैं.

तेज गेंदबाजः

तेज गेंदबाज के रुप में इस टीम में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में शामिल किया जा सकता हैं,

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *