वास्तु: अगर सास करती हैं आप पर जुर्म, तो तुरंत करें घर में ये बदलाव…

शादी का लगन शुरू हो गया है, शादी की कई रस्में होती हैं। इसके साथ ही शादी के बाद महिला और पुरुष दोनों के जीवन में कई तरह के परिवर्तन आते हैं, नए रिश्ते बनते हैं। जैसे लड़की विदा होकर आती है तो कई नए रिश्तों को नए घर में निभाना होता है। इनमें से ही एक रिश्ता है सास बहू का रिश्ता।

यह एक बहुत नाजुक रिश्ता होता है। कई बार इस रिश्ते में कई तरह के तनाव देखने को मिल जाते हैं। हालांकि, जरूरी नहीं है कि हर सास बहू के बीच झगड़ा हो, लेकिन फिर भी सास-बहू में खटपट होना आम बात है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर के वास्तु में कुछ परिवर्तन करने से इन दोनों के रिश्तों के बीच की समस्या को खत्म किया जा सकता है।

आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय…

अगर आप भी सास- बहू में झगड़ें नहीं होने देना चाहते हैं तो आप भी वास्तु के इन कुछ टिप्स को अपना सकते हैं.

वैसे तो सास- बहू के रिश्ते में मन मुटाव होना आम बात है, लेकिन ज्यादातर ऐसी स्तिथि आपस में तालमेल ना बिठा पाने से पैदा होती है. जिससे घर का माहौल खराब होता है, साथ ही वास्तु भी इसके लिए जिम्मेदार हो सकता है.

बता दें कि वास्तु में इसके लिए कुछ उपाए बताए गए हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में चंदन की मूर्ति ऐसी जगह रखें जहां सबकी नज़र पड़े. ऐसा करने से ना केवल सास- बहू के झगड़े खत्म हो जाएगें बल्कि परिवार के लोगों में एक- दूसरे के लिए गलतफहमियां भी दूर हो जाएगी.

वास्तू विज्ञान के अनुसार, सास- बहू के कमरों में लाल रगं के फ्रेम में उनकी साथ खिंचवाई तस्वीर लगाएं. इससे दोनों के बीच आपसी संबंध सुधरने के साथ प्यार भी बढ़ेगा.

घर में शांति बनी रहे इसके लिए उत्तर- पूर्व की दिशा में कूड़ेदान ना रखें और ना ही वहां कचरा डालें. इससे आपसी रिशतों में तनाव और जलन खत्म होगी. इस दिशा को हमेशा साफ- सुथरा रखें.

सास- ससुर का कमरा दक्षिण- पश्चिम में और बेटे- बहू का कमरा पश्चिम- दक्षिण दिशा में होना चाहिए. बेटे- बहू का कमरा दक्षिण- पश्चिम में होने से सास- ससुर से झगड़ा हो सकता है.

वास्तुशास्त्र के अनुसार, सास- बहू के कमरों में झरने और नदियों की तस्वीर लगाएं. इंटिरियर डिजाइन खूबसूरत और घर व्यवस्थित होने से रिश्ते मधुर होंगे.

सास-बहू को गले में सफेद धागे में चांदी का चंद्रमा सोमवार को पहनाएं. वास्तु विज्ञान के अनुसार, इससे दोनों के बीच झगड़ा खत्म हो जाएगा.

 

 

 

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *