दुनिया के ये क्रिकेटर्स कोहली से खाते हैं खौफ,नंबर 1 पर यकीन करना होगा मुश्किल

Image result for विराट कोहली

विराट कोहली इन दिनों टीम इंडिया से दूर है, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे टी-20 सीरीज के लिए उन्हें आराम करने का मौका दिया गया है,

Image result for विराट कोहली

लेकिन 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में कोहली भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएँगे. जब भी विराट कोहली मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरते हैं तो वो कुछ ना कुछ रिकॉर्ड जरुर बना देते हैं.

Image result for विराट कोहली

इस वजह से वर्तमान में कोहली दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज हैं.

Image result for स्टीव स्मिथ

1. स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, जिस वजह से उन्होंने 68 टेस्ट मैचों की 124 पारियों में 26 शतक और 27 अर्द्धशतक की मदद से 6973 रन बनाए हैं.

Image result for स्टीव स्मिथ

2. डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ओपनर बल्लेबाज हैं जो क्रिकेट के तीनो प्रारूप में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर 79  मैच खेल चुके हैं और उस दौरान उन्होंने 21 शतक और 30 अर्द्धशतक की की मदद से 6458 रन बनाए हैं.

Image result for डेविड वॉर्नर

3. ओसेन थॉमस

वेस्टइंडीज के 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज ओसेन थॉमस के वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के सामने 58 गेंद फेंके हैं, जिस पर कोहली ने 15 चौके की मदद से 82 रन बनाए हैं. उस दौरान कोहली की स्ट्राइक रेट टी-20 की तरफ 141.38 का रहा है. वनडे क्रिकेट में ओसेन थॉमस कोहली को एक बार भी आउट नहीं कर पाए हैं.

Image result for ओसेन थॉमस

4. लसिथ मलिंगा 

लसिथ मलिंगा वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के सामने 217 गेंद फेंके हैं, जिस पर कोहली ने 27 चौके और एक छक्के की मदद से 225 रन बनाए हैं.

Image result for लसिथ मलिंगा 

मलिंगा के सामने वनडे क्रिकेट में कोहली का स्ट्राइक रेट 103.69 का रहा है. उस दौरान मलिंगा सिर्फ दो बार कोहली को आउट कर पाए हैं.

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *