रोहित शर्मा के यह 3 रिकॉर्ड जो शायद अब कोई और बल्लेबाज नहीं तोड़ पाएगा, कोहली भी हैं रह गए हैं पीछे

रोहित शर्मा के यह 3 रिकॉर्ड जो शायद अब कोई और बल्लेबाज नहीं तोड़ पाएगा

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा जो इन दिनों काफी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. गौरतलब हो कि बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में कप्तान भी वही है. इसके अलावा आपको बता दें कि रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. इसके अलावा वर्तमान समय में वह दुनिया के सबसे अधिक टी-20 मैच खेलने वालों में शोएब मलिक के बाद दूसरे स्थान पर हैं. आज हम आपको रोहित शर्मा के ऐसे कारनामों के बारे में बताने जा रहे है जो शायद ही कोई बल्लेबाज तोड़ पाएगा.

रोहित शर्मा के ये रिकॉर्ड जो शायद ही कोई तोड़ पाएगा

 

1. टी-20 क्रिकेट मैच 4 शतक

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रोहित शर्मा अब तक टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान इन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए कुल 2537 रन बनाए हैं. साथ ही आपको बता दें कि टी-20 प्रारूप में इनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 138.10 का रहता है. लेकिन अगर रिकॉर्ड की बात करें तो वह है उनके शतक. जी हां, रोहित शर्मा अब तक चार शतक बना चुके हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन करते जा रहे हैं. इस कारण ऐसा मान सकते है कि अगले कुछ समय तक इनके इस रिकॉर्ड को शायद ही कोई तोड़ पाएगा.

 

2. वनडे में तीन दोहरे शतक

एक समय ऐसा था जब वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के लिए एक विस्फोटक बल्लेबाज हुआ करते थे. जबकि अब रोहित शर्मा है. बता दें कि रोहित शर्मा 218 वनडे मैचों में 48.52 की औसत से 8686 रन बना चुके हैं. इसमें उनकी खास बात यह है कि उनके नाम तीन दोहरे शतक हैं और ऐसा करने वाले ये इकलौते बल्लेबाज है. इस प्रकार रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड कई दशकों तक शायद ही कोई बल्लेबाज तोड़ पाएगा.

 

3. एक वनडे में सर्वाधिक रन

32 वर्षीय दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक मैच में 264 रनों की पारी खेली थी. जी हां, आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने यह 264 रनों की पारी श्रीलंका के खिलाफ 2014 में खेली थी. क्रिकेट जगत में यह एक ऐतिहासिक मैच था जिसमें किसी एक बल्लेबाज द्वारा 250 से ज्यादा रन बनाए थे. इस प्रकार रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड भी शायद ही कोई बल्लेबाज तोड़ पाएगा.

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *