टेस्ट में विराट कोहली से ‘बेस्ट’ हैं रोहित शर्मा, जानिए कैसे?

रांची. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से जल्दी खत्म हो गया लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर अपने बल्ले से जानदार प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा ने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ते हुए नाबाद 117 रन बनाए. अपनी इस शतकीय पारी के दौरान उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को भी पीछे छोड़ दिया.

विराट कोहली से ‘बेस्ट’ हैं रोहित शर्मा
रांची टेस्ट की पहली पारी में शतक लगाते ही रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे हो गए. रोहित शर्मा ने 51वीं टेस्ट पारी में इस कारनामे को अंजाम दिया. आपको बता दें उन्होंने विराट कोहली से जल्दी टेस्ट क्रिकेट में अपने दो हजार रन पूरे किए. विराट कोहली को 2000 टेस्ट पारी में 53 पारियां लगी थी. इस मामले में द्रविड़ और सहवाग नंबर 1 हैं जिन्होंने महज 40 पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया था.

वैसे आपको बता दें 51 पारी के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली के बीच बड़ा अंतर है. रोहित शर्मा ने 51वीं पारी में 2003 रन बना लिये हैं जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) ने 51 पारी के बाद 1855 रन बनाए थे. 51 पारियों के बाद रोहित शर्मा का औसत 46.6 है और विराट कोहली का 51 पारी के बाद औसत 39.5 था. हालांकि 51 टेस्ट पारियों के बाद दोनों ने बराबर 6-6 शतक लगाए.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन!
आपको बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय भी बन गए हैं. रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 434 रन ठोक डाले हैं और वो ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय हैं. इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 388 रन बनाकर मोहम्मद अजहरुद्दीन टॉप पर थे.

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *