सरकारी दफ्तर में चल रही थी बीयर पार्टी, Video सामने आते ही 4 सस्पेंड

देश की राजधानी दिल्ली में सरकारी महकमों में कर्मचारी कामकाज को लेकर कितने गंभीर होते हैं? इसकी बानगी जल बोर्ड के कार्यालय में देखने को मिली. बोर्ड के पंजाबी बाग स्थित दफ्तर में कर्मचारी कामकाज छोड़कर बीयर पार्टी करने में मशगूल थे. इसका वीडियो वायरल होने पर जल बोर्ड ने चार कर्मचारियों (लिपिक) को निलंबित कर दिया है. साथ ही कामकाज में लापरवाही व अनुशासनहीनता के आरोप में उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की है.

beer party fizzled out in delhi government office

डीजेबी से मिली जानकारी के अनुसार, विडियो पंजाबी बाग जेडआरओ ऑफिस का है. विडियो में डीजेबी कार्यालय के एक कमरे में 6 से 7 कर्मचारी ताश खेल रहे हैं और बियर पी रहे हैं. फिर वह किसी से सोडा और पानी मंगवाते हैं. नमकीन की फरमाइश भी की जाती है. विडियो में एक गार्ड भी नजर आ रहा है, जो कर्मचारियों को टोकता है. उस पर कर्मचारी कहते हैं कि तुम किसी को अंदर मत आने देना. गार्ड के मना करने पर वह उससे कहते हैं कि तुम बाहर से ताला लगा दो, बात खत्म.

दिल्ली के सरकारी दफ्तर में जमकर हुई बीयर पार्टी, Video Viral होने पर मचा हड़कंप

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि क्षेत्रीय राजस्व अधिकारी (जेडआरओ) कार्यालय में सात कर्मचारी ताश खेल रहे हैं और बीयर पी रहे हैं. साथ में एक सुरक्षा गार्ड भी है. कर्मचारियों ने दफ्तर का गेट बंद करा दिया था, ताकि कोई व्यक्ति काम से दफ्तर में अंदर न आने पाए. बता दें कि जेडआरओ कार्यालय में पानी का बिल जमा कराने, बिल में गड़बड़ी होने पर उसकी शिकायत और निवारण की सुविधा होती है. वहीं जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया ने कहा कि हमें इस पूरे मामले की जानकारी वायरल वीडियो से हुई. किसी ने इशकी शिकायत नहीं की है.

जल बोर्ड के अनुसार, उस बियर पार्टी में एक कंप्यूटर ऑपरेटर भी शामिल था, जिसे अनुबंध पर रखा गया था. उसे बर्खास्त कर दिया गया है. इसके अलवा गार्ड को भी हटा दिया गया है. वीडियो में दिख रहे अन्य लोगों पर क्या कार्रवाई हुई, इस पर जल बोर्ड ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है.

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *