प्लान कर रहे है विंटर वैकेशन तो इन टिप्स से बनाए सफर को मजेदार

Image result for विंटर वैकेशन

सर्दियों के आते ही लोग वैकेशन की प्लानिंग करने लगते हैं. खासकर लोग हिल स्टेशन का रुख करते हैं. पर क्या आपको पता है कि वैकेशन के लिए भी प्लानिंग की जरूरत होती है. लोग जल्दी-जल्दी में घूमने तो निकल जाते हैं और उस समय की गई लापरवाही आगे चलकर परेशानी का सबब बन जाती है. ऐसे में सर्दियों में घूमने जाने से पहले कई बातों का ध्यान रखने की बहुत जरूरी है.

Image result for विंटर वेकेशन

घूमने जाने से पहले मौसम के हिसाब से गर्म कपड़े, दवाइयां, शूज, कैप, मफलर जैसी कई अन्य चीजों का ध्यान रखना जरूरी हो जाता है. तो चलिए जानते हैं वैकेशंस टिप्स के बारे में.

Image result for विंटर वेकेशन

सर्दियों में अगर आप घूमने-फिरने की प्लानिंग कर रहे हैं तो सबसे पहले गर्म कपड़े कपड़े रखे. अपने पसेंद के हिसाब से आप ट्रेंडी और कलरफुल वूलेंस को चुन सकते हैं. इसके साथ स्पाइक वाले जूते, कैप, मफलर, दस्ताने चश्में रखना भी ना भूलें.

Image result for विंटर वेकेशन

दूसरी सबसे अहम चीज है फस्टएड किट, इस अपने साथ ले जाने बिल्कुल ना भूलें. फस्टएड किट में जरूरत की सारी दवाइयां, इंजेक्शन, हाटवाटर पैड, बॉम, हेड बैंड, कोल्ड सिरप, पेनकिलर्स, मसल्स पेन रिलिफ स्प्रे वगैरह जरूर रख लें.

Image result for विंटर वेकेशन

इन सबके बाद नंबर आता है हाइजीन का तो याद रखें, बाहर जाने पर रोड साइड फूड खाने से बचें. इससे गैस्ट्रिक, इन्डायजेशन, डिहाइड्रेशन जैसी समस्याएं बढ़ जाती हैं. ट्रैवल के दौरान ऑयली फूड ना खाएं.

Image result for विंटर वेकेशन

अगर आप कार, प्लेन या बस में ट्रैवल करने के दौरान अपना फेवरेट पिलो अपने साथ रखें इससे आप बैकपेन या गर्दन में दर्द जैसी समस्याओं से बच सकते हैं.

Image result for विंटर वेकेशन

साथ ही एक शॉल भी रखें. हो सकता वहां के इंतजाम आपके लिए काफी ना हों.

 

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *