भारत के लिए करो या मरो का मैच,बांग्लादेश जीती तो लिखा जाएगा नया इतिहास

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा. बीते रविवार पहले टी-20 मैच में भारत को मात दे बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत के पास इस सीरीज में वापसी करने का यह आखिरी मौका है….

Image result for भारत बांग्लादेश ट्वेंटी मैच
वहीं अरुण जेटली स्टेडियम में भारत को सात विकेट से मात देने के साथ ही बांग्लादेश ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत पर अपनी पहली जीत दर्ज की थी और अब उसकी नजरें सीरीज जीत पर होंगी.

Image result for भारत बांग्लादेश ट्वेंटी मैच
भारत इस मैच में अगर जीत हासिल कर लेता है तो 10 तारीख को नागपुर में होने वाला तीसरा मैच रोमांचक हो जाएगा. लेकिन भारत को वापसी के लिए इस मैच में हर क्षेत्र में संतुलित प्रदर्शन करना होगा. पहले मैच में भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज टीम को जीत दिलाने में असमर्थ रहे थे….

Image result for भारत बांग्लादेश ट्वेंटी मैच

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तान संभाल रहे रोहित शर्मा पर बल्लेबाजी क्रम की भी जिम्मेदारी है….

Image result for भारत बांग्लादेश ट्वेंटी मैच

लोकेश राहुल लगातार जूझ रहे हैं….. ऋषभ पंत के रवैये में भी बदलाव नहीं दिखा….. श्रेयस अय्यर ने भी पहले मैच में जल्दबाजी दिखाई थी….. टीम में बदलाव की गुंजाइश भी दिख रही है…. पंत की लगातार विफलता के कारण राजकोट में संजू सैमसन को अपना दूसरा टी-20 मैच खेलने का मौका मिल सकता है….

Image result for भारत बांग्लादेश ट्वेंटी मैच

अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं…. अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के कारण बांग्लादेश को और मनोबल मिला है….पहले मैच में मुश्फीकुर रहीम ने इसका भरपूर फायदा उठाया था और टीम को जीत दिलाकर लौटे थे…. रहीम ने ही खलील पर 19वें ओवर में चौकों की बरसात की थी.री की उम्मीद की जा सकती है….

 

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *