बांग्‍लादेश की पारी के एक ओवर के दौरान पंत ने 3 गलतियां कर दीं

भारत बांग्‍लादेश के बीच दिल्‍ली में पहले टी20 मुकाबले के दौरान ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग स्किल्‍स एक बार फिर सवालों के दायरे में आ गई. बांग्‍लादेश की पारी के एक ओवर के दौरान पंत ने 3 गलतियां कर दीं. वे न केवल गेंद को सही से पकड़ने में नाकाम रहे बल्कि डीआरएस (डिसीजन रिव्‍यू सिस्‍टम) के मामले में भी फेल रहे. इस ओवर में 2 गेंदों पर भारत के पास विकेट लेने का मौका था लेकिन पंत की अनुभवहीनता उनके आड़े आ गई. इनमें से विकेट के पीछे कैच लेने की अपील पर डीआरएस लेने की उनकी जिद ने तो कप्‍तान रोहित शर्मा को भी हंसा दिया.

पंत की गलतियों ने भारतीय टीम के फैंस को एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. धोनी डीआरएस लेने में माहिर माने जाते हैं. इसी वजह से डीआरएस को सोशल मीडिया पर धोनी रिव्यू सिस्‍टम भी कहा जाने लगा है.

बांग्‍लादेश पारी का 10वां ओवर युजवेंद्र चहल ने किया. चहल ने मैच में गजब की गेंदबाजी की. उन्‍होंने अपने पहले ओवर में केवल एक रन दिया था और 1 विकेट चटकाया. दूसरा ओवर लेकर जब वे आए तो पहली 2 गेंदों पर उन्‍होंने कोई रन नहीं दिए. लेकिन दूसरी गेंद पर ऋषभ पंत के पास मु‍श्फिकुर रहीम को आउट करने का मौका था. रहीम ने हल्‍के से गेंद को लेग में पुश किया और क्रीज से निकल गए. लेकिन पंत सटीक थ्रो नहीं लगा पाए और रहीम को जीवनदान मिल गया.

इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर गेंद मुश्फिकुर रहीम के पैड्स पर जाकर लगी. चहल और पंत ने अपील की लेकिन अंपायर शम्‍सुद्दीन ने इसे नकार दिया. मामला काफी करीब लग रहा था लेकिन भारत ने डीआरएस नहीं लिया. पंत ने इस पर खास ध्‍यान भी नहीं दिया. टीवी रिप्‍ले में सामने आया कि गेंद विकेटों के सामने पिच हुई थी और स्‍टंप्‍स पर जाकर लग रही थी.

इस ओवर की चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना. 5वीं गेंद पर मुश्फिकुर रहीम ने एक रन लिया. आखिरी गेंद पर गेंद बल्‍ले के पास गुजरी और इस पर ऋषभ पंत ने कैच की अपील की. लेकिन अंपायर सहमत नजर नहीं आए. युजवेंद्र चहल भी गेंद के बल्‍ले से टकराने को लेकर आश्‍वस्‍त नहीं थे लेकिन पंत अड़े रहे. ऐसे में रोहित शर्मा ने पंत से बात की. उन्‍होंने कई बार पंत से कैच की पुष्टि की.

पंत की जिद पर रोहित ने डीआरएस ले लिया. लेकिन डीआरएस में सामने आया कि गेंद बल्‍ले से दूर थी. ऐसे में इंडिया ने अपना रिव्‍यू गंवा दिया. नतीजा पक्ष में न आने के बाद रोहित पंत पर हंसते नजर आए. उन्‍होंने सिर पर हाथ मारकर इशारा किया और ऐसा लगा मानो वे कह रहे हैं, ‘क्‍या करता है.’

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *