बदलते मौसम में मशरूम खाने के होते हैं कई फायदे, इन रोगियों के लिए है संजीवनी बूटी

संबंधित इमेज

मशरूम एक ऐसी शाकाहारी सब्जी है जिसका उपयोग कई तरह से किया जा सकता है। मशरूम के स्वाद को बाहर लाने के लिए आप इसे तलकर या भूनकर इसका इस्तेमाल एक बढ़िया सूप बनाने के लिए कर सकते हैं। मशरूम में कई पोषक तत्व है और इसलिए इसका इस्तेमाल करते हुए आपको स्वाद और पोषण के बीच संतुलन बनाने की जरूरत है। मशरूम के अंदर एक बहुमुखी प्रतिभा इसलिए आप चाहे तो इसके इसी गुण का फायदा उठाकर हर बार कुछ नया बना सकते हैं।

मशरूम सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है। यह विटामिन डी, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट का एक अच्छा स्रोत है। इसके अलावा यह कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बनाए रखने में भी मदद करता है और साथ ही हृदय स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। मशरूम विटामिन बी 2 का भी एक अच्छा स्रोत हैं, वे स्वाभाविक रूप से आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देता है, वेट मैनेजमेंट में मदद करने के अलावा यह आपकी त्वचा और बालों के लिए बहुत अच्छा है।

मशरूम के लिए इमेज परिणाम

मशरूम से आप करी, सैलेड, स्नैक्स और सूप बना सकते हैं। इसे आप बेक या रोस्ट किसी भी तरह से बना सकते हैं। मशरूम का क्रीमी टेक्स्चर किसी भी डिश का स्वाद बढ़ा देता है। इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं मशरूम मसाला की एक बेहतरीन रेसिपी जिसे मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने तैयार किया है, इसे आप मशरूम करी भी कह सकते है। मशरूम में मसालों के स्वाद को अवशोषित करने की क्षमता होती है, जिसकी वजह से मशरूम की इस सब्जी में अलग स्वाद आता है। इस रेस्टोरेंट स्टाइल मशरूम मासला की ग्रेवी मसालेदार और स्वादिष्ट होती है। मशरूम मसाला को आप रोटी या चावल के साथ सर्व कर सकते हैं। इस डिश को आप खास मौकों या फिर डिनर पार्टी के लिए बना सकते हैं।

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *