मुंबई की झुग्गियों में हुआ था इस एक्टर का जन्म, आज कटरीना से लेकर पूरा देश है दीवाना

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल का आज जन्मदिन है और वो 31 साल के हो गए हैं. विक्की का जन्म 16 मई 1988 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था. विक्की की गिनती उन सितारों में होती है जिन्होंने अपने दम पर पहचान बनाई है. आज करोड़ों लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बना चुके विक्की का जन्म मुंबई की एक चॉल में हुआ था.

Image result for विक्की कौशल

उनके पिता एक जाने माने स्टंटमैन हैं और हिंदी फिल्मों के एक्शन डायरेक्टर भी हैं.

Image result for विक्की कौशल

विक्की कौशल बचपन से पढ़ाई, क्रिकेट और फिल्मों के शौकीन रहे हैं. उनके पिता चाहते थे कि विक्की का करियर स्टेबल हो जिसके चलते उन्होंने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की.

Image result for विक्की कौशल

बाद में विक्की को अहसास हुआ कि वो ऑफिस जॉब नहीं कर पाएंगे जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने का फैसला किया. विक्की ने कुछ समय इंजीनियर के तौर पर नौकरी की और बाद में अपने पिता के साथ फिल्मों के सेट पर जाने लगे.

Related image

विक्की ने किशोर नमित कपूर एकेडमी से एक्टिंग की पढ़ाई की. इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद विकी को नौकरी के कई ऑफर आए लेकिन उन्हें नौकरी करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी इसलिए उन्होंने नौकरी करने से मना कर दिया.

Image result for विक्की कौशल

इसके बाद विक्की ने ‘किशोर नमित कपूर’ के एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया और वहीं से एक्टिंग सीखी. विक्की को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. यहां तक कि कई सारे प्रतियोगिताओं में भी विक्की ने हिस्सा लिया जिसमें डांसिंग भी शामिल है.

Image result for विक्की कौशल

अनुराग कश्यप की ‘फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर’ एक ऐसी बॉलीवुड फिल्म है जो शायद ही किसी ने ना देखी हो. इस फिल्म का जिक्र जब भी आता है लोगों की जुबान पर इसका एक-एक डायलॉग आ जाता है.

Related image

इस फिल्म का डायलॉग ‘बेटा तुमसे ना हो पाएगा’ तो आज भी इतना फेमस है कि बच्चे-बच्चे की जुबान है.

Image result for विक्की कौशल

लेकिन ये बात बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि इस फिल्म में विकी कौशल ने अनुराग कश्यप के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था.

Related image

खैर ये तो रही विकी के करियर की बाद इसके अलावा हम आपको बता दें कि विकी खाने और घूमने के काफी शौकीन हैं और नावजउद्दीन उनके फेवरेट एक्टर हैं. विकी के फिल्म के लिए 3 करोड़ रुपए फीस लेते हैं.

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *